मध्य प्रदेशराजनीति

दिग्विजय सिंह ने पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा

रिपोर्टर : तारकेश्वर शर्मा
रायसेन । कर्नाटक चुनाव में भारी जीत कांग्रेस के लिए संजीवनी साबित हो रही है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की राजनीति के धुरी माने जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की 66 सीटों की कमान संभाले हुए हैं। इसका खुलासा करते हुए आज उन्होंने रायसेन जिले में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। जहां उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने देशद्रोह के सवाल पर बताया कि मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में ही आईएसआई के सहयोगी संगठन एचयूटी के आतंकी शिविर जंगलों में ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन आतंकी कैंपों में ट्रेनिंग लेने वाले कोई और नहीं आरएसएस से जुड़े बैरसिया के निवासी सौरभ वेदराज जिन्हें तेलंगाना की पुलिस ने एनआईए की सूचना के बाद गिरफ्तार किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए की पूछताछ में सौरभ से सलीम बने आतंकी ने बताया कि मूलता वह भोपाल के पास बैरसिया का निवासी है जो एचयूटी के लिए काम कर रहा था यह संगठन रायसेन जिले के जंगलों में आतंकियों को ट्रेनिंग भी दे रहा था। अंदाजा लगाइए कि जो व्यक्ति कभी संघ की शाखाओं में जाकर बौद्धिक ग्रहण कर रहा हूं वह अब आतंकी संगठन आईएसआई के लिए काम कर रहा है। उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत से सवाल किया कि आपके संगठन ऐसा कौन सा ज्ञान दिया जा रहा है जो लोग पाकिस्तानी एजेंसियों के लिए काम करने लगे। मध्यप्रदेश में आतंकी संगठनों के तार के खुलासे को लेकर उन्होंने सवाल किया कि अधिकारियों की जवाबदारी नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की है कि एनआईए खुद अब इस गंभीर मामले में जांच करें और जो भी संलिप्त दोषियों उन पर शीघ्र कार्रवाई की जाए।
कांग्रेस संगठन में जान फूंकने रायसेन आए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने आज रायसेन में सेक्टर मंडल कार्यकर्ताओ की बैठक ली। दिग्विजयसिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश में कर्नाटक की तरह ही सरकारी तंत्र कमीशन पर चल रहा है। रायसेन जिले में ही बीते 7 महीनों में 8 से अधिक लोकायुक्त के छापे पड़ चुके हैं। हाल ही में लोकायुक्त द्वारा 50000 की रिश्वत मांगने वाले पकड़े गए बाबू बीजेपी महामंत्री के सगे भाई हैं। मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की जड़ें 18 सालों में बहुत गहरी गड़ गई हैं। इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में कर्नाटक की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी चुनाव नतीजे देखने को मिलेंगे। दिग्विजयसिंह ने दावा किया कि इस बार चुनाव में कांग्रेस पार्टी 135 से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।
रायसेन जिले के भरदा चंदौरा ग्राम में आदिवासी जामीन नामांतरण के फर्जी मामले को लेकर दिग्विजय सिंह कहा कि में 22 मई को उनके ग्राम जाकर आदिवासियों की डेढ़ सौ एकड़ भूमि दिलाकर रहूंगा । नामांतरण में लिप्त भृष्ट अधिकारी एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी और बाबुओं को तत्काल निलंवित किया जाए ।

Related Articles

Back to top button