मध्य प्रदेश

कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समय सीमा वाले पत्रों तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

पात्र व्यक्ति तक सुगमता से पहुंचे योजनाओं का लाभ- कलेक्टर
रिपोर्टर : शिवलाल यादव, रायसेन
रायसेन ।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर अरविन्द कुमार दुबे द्वारा विभागों के समय सीमा वाले लंबित पत्रों तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की गई। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा अनेक हितग्राहीमूलक योजनाएं संचालित की जा रही हैं, इन योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक सुगमता से पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर दुबे ने जिला अधिकारियों को क्षेत्रों का भ्रमण कर विभागीय गतिविधियों और योजनाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में स्थित पंचायत भवनों में रात्रि विश्राम की व्यवस्था है। अधिकारी निरीक्षण के दौरान गॉवों में भी रात्रि विश्राम करें और ग्रामीणों से चर्चा कर योजनाओं के क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति जानें। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को विभागीय गतिविधियों की नियमित समीक्षा करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में समाधान ऑनलाईन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर दुबे ने ऊर्जा विभाग के 97 प्रकरणों के लंबित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एमपीईबी के अधिकारी को प्राथमिकता के साथ प्रकरणों का निराकरण कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, नगरीय विकास एवं आवास विभाग, पीएचई सहित अन्य विभागों के प्रकरणों की भी समीक्षा करते हुए प्रकरणों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
कलेक्टर दुबे ने सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की भी विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिला अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर शिकायतों का संतोषजनक निराकरण कराएं। साथ ही शिकायताकर्ता से चर्चा कर वस्तुस्थिति जानें और नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए शिकायतों का निराकरण कराएं। बैठक में स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, पीएचई, लोक निर्माण विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, आरईएस, आदिम जाति कल्याण विभाग, कृषि, उद्यानिकी, परिवहन सहित अनेक विभागों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर अनिल डामोर, जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर मनीष कुमार जैन सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button