खेल

T20 World Cup Cricket Ind Vs Pak आज होगा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा और दुनियाभर के लोगों के लिए महामुकाबला

नईदिल्ली। आज T20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे बड़ा और दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों का महामुकाबला होगा अमेरिका में यह टूर्नामेंट हो रहा है न्यूयॉर्क में मैच खेला जाएगा।
न्यूयार्क की नसाऊ काउंटी के आइजनहवर पार्क में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर अपनी स्थायी विरासत यहां छोड़कर जाना चाहेगी। रोहित की सेना को यह पता है कि अगर वह बाबर की टीम को हरा देती है तो भले ही कुछ महीनों के बाद 34000 दर्शक क्षमता वाले अस्थायी स्टेडियम को यहां से हटा दिया जाए, लेकिन इतिहास के स्वर्ण पन्नों में ये जरूर अमर हो जाएगा कि अमेरिका की धरती पर भारत ने अपना झंडा गाड़ा था।
भारतीय टीम इस मैच को जीतने के लिए किस हद तक आतुर है उसका उदाहरण शनिवार को देखने को मिला। भारत को केंटीगे पार्क में अभ्यास के लिए तीन नेट दिए गए थे जो अपेक्षाकृत बेहतर थीं और उन पर समान उछाल था लेकिन भारत ने उन तीन नेट पर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिनकी ड्राप इन पिच पर असमान उछाल था। इसकी वजह ये है कि आइजनहवर पार्क की पिच पर असमान उछाल है और ऐसे में भारतीय टीम उसको लेकर खुद को तैयार करना चाह रही थी।

आईसीसी ने यहां भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मुकाबला कराने का फैसला किया, लेकिन इस मैदान पर लगी चार ड्राप इन पिचों के असमान व्यवहार ने उस पर कुछ ब्रेक लगाया है। आस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल के मैदानकर्मी डेमियन हाउज के मार्गदर्शन में अप्रैल में यहां चार ‘ड्राप इन’ पिचें बिछाई गईं जो अभी तक जम नहीं पाई हैं। हालांकि भारतीय टीम यहां पर एक अभ्यास मैच और आयरलैंड के विरुद्ध एक लीग मैच खेलकर खुद को ढाल चुका है जबकि अमेरिका से मिली हार से बेजार पाकिस्तानी टीम सीधे मैच के दिन ही यहां खेलने उतरेगी। निश्चित तौर पर भारतीय टीम के पास इसको लेकर मनोविज्ञानिक बढ़त होगी। भारत से हारने के बाद सुपर-आठ चरण में उसके प्रवेश की राह लगभग असंभव हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button