मध्य प्रदेश

प्रचार गीत बजाकर मतदाताओं से सौ फीसदी मतदान का किया आग्रह

मतदान करना है जरुरी, रैली निकालकर दिया संदेश
सिलवानी । लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक मतदान के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद दुबे के निर्देशानुसार स्वीप प्लान के तहत सम्पूर्ण जिले में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सिलवानी में नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई।
इस दौरान नगर परिषद कर्मचारी डोर टू डोर साप्ताहिक बाजार में लगी दुकानों पर पहुंचे और मतदान के अधिकार को विस्तार से बताया। लोगों को मतदान अनिवार्य रुप से करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बाजार में खरीदारी कर रहे आमजन से भी संवाद कर मतदान का महत्व बताया। रैली में शामिल नगर परिषद के सूचना वाहन से जागरुकता गीत बजाकर लोगों को संदेश दिया। नगर परिषद कार्यालय से प्रारंभ हुई रैली मुख्य मार्ग से होती हुई बजरंग चौराहा होकर प्रारंभिक स्थल पर पहुंच कर समाप्त हो गई।
गौरतलब रहे कि लोकसभा चुनाव में सौ फीसदी मतदान को लेकर चुनाव आयोग द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। प्रत्येक वोट जरुरी है पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 51 हजार, द्वितीय 21 हजार और तृतीय 11 हजार रुपए रखा गया है। इसके अतिरिक्त चयनित 10 प्रतिभागियों को 5 हजार 100 रुपए का विशेष पुरस्कार भी दिया जाएगा।
प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण- पत्र एवं पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्राप्त प्रविष्टियों के मूल्यांकन के लिए एक राज्य स्तरीय चयन समिति का गठन भी किया गया है। चयन समिति के मूल्यांकन के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button